Sunday 3 December 2017

विदेशी मुद्रा व्यापार योजना नमूना


ट्रेडिंग प्लान 8211 उदाहरण टेम्प्लेट डाउनलोड निम्न अंश के नीचे, you8217ll एक उदाहरण ट्रेडिंग प्लान टेम्पलेट खोजता है। इसका उपयोग उस जानकारी के प्रकार के लिए एक गाइड के रूप में किया जाना चाहिए, जिसे आप अपनी विस्तृत ट्रेडिंग योजना में शामिल करना चाह सकते हैं। हालांकि, निम्न अनुभागों में से प्रत्येक को किसी प्रपत्र में संबोधित किया जाना चाहिए। एक व्यापारिक योजना उतनी सरल या जटिल हो सकती है जितनी आप चाहते हैं (या इसकी आवश्यकता) बेशक, अगर यह 8217 बहुत आसान है, तो आपके पास प्रत्येक ट्रेडिंग सत्र के दौरान महत्वपूर्ण बिंदुओं, नियमों (और) रणनीति को सफलतापूर्वक लागू करने के लिए पर्याप्त जानकारी नहीं हो सकती है। इसके विपरीत, यदि यह 8217 बहुत जटिल है, तो आप इसे पूरी तरह से पालन करने और पीछे छोड़ने का प्रयास कर सकते हैं एक व्यापार योजना का मुख्य मुद्दा यह है कि आप व्यापार के दौरान शांत और आराम से रहें, क्योंकि आपके व्यापार के दौरान 8211 की प्रविष्टि से पहले ही सभी सोचें पूरी होनी चाहिए थी। व्यावसायिक व्यापारियों को आराम और रचना होती है जब व्यापार होता है। व्यापार के दौरान व्यापार और लापरवाह से पहले एमेच्योर नर्वस हैं अपनी व्यापारिक योजना को गतिशील करें केवल इसे संशोधित करें (केवल) जब आपके अनुभव और बाजारों का ज्ञान (बढ़ता है), और आपकी व्यापारिक गतिविधियां एंड्रॉइड डेटा विश्लेषण आपको 8282 के लिए कहता है, लेकिन कभी भी किसी व्यापार या व्यापारिक सत्र के दौरान कभी भी आपके व्यापार की योजना पूरी हो जाने पर, you8217ll पता चलता है कि व्यापार और अधिक उद्देश्य बन जाएगा, आप कम भावनात्मक हो जाएगा, और आपके व्यापार और अधिक चयनात्मक हो जाएगा यह प्रत्येक ट्रेडिंग सत्र में संरचना और संगठन को जोड़ देगा। बाजार में अप्रत्याशित चाल से निपटने के दौरान यह आपके सहयोगी होगा, जब कोई व्यापार अपेक्षित न हो, तो अनुचित निर्णय लेने की बजाय। क्लासिक बाजार के अनुसार, 8220 को अपना व्यापार और व्यापार योजना बनाएं। अपनी योजना 8221 ट्रेडिंग प्लान टेम्पलेट डाउनलोड करने के लिए छवि पर क्लिक करें (यह एक माइक्रोसॉफ्ट वर्ड टेम्पलेट है)। टेम्पलेट डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें gtgt क्लोज़ - टेम्पलेट उदाहरण ट्रेडिंग प्लान मैंने यह स्वीकार किया है कि ट्रेडिंग पृथ्वी पर सबसे चुनौतीपूर्ण और पुरस्कृत व्यवसायों में से एक है। मैं चुनौती का स्वागत करता हूं, और माध्यम से: शिक्षा, निरंतरता, स्थिरता, एक विशिष्ट व्यापार योजना, उचित मानसिकता और सही उपकरण, मैं चुनौतियों का सामना और वित्तीय व्यापार क्षेत्र में सफल और समृद्ध हूं। यह मुझे अपने स्वयं के मार्ग और नियति को अपने कल्याण के लिए किसी और पर भरोसा करने के लिए बिना शासन करने की अनुमति देगा मेरा दृष्टिकोण क्या है: मेरा शुरुआती दृष्टिकोण इक्विटी बाजार में अल्पकालिक रुझान का लाभ उठाने के लिए है, जबकि संभावित 8220Swing8221 ट्रेडों को स्कैन करने के लिए दैनिक (चार्ट) समय-सीमा का उपयोग करते हुए, जो कि एक से कुछ दिनों तक हो सकता है, संभवतः सप्ताह या जब तक कि रुझान समाप्त नहीं हो जाता है या मेरा लक्ष्य लक्ष्य तक पहुंच गया है। एक बार जब मुझे इस कम लगातार समय सीमा में स्थिरता मिलती है, तो मैं अपनी सफलता का अधिक तीव्र अंतरार्इ टाइमफ्रेम पर डुप्लिकेट करना चाहता हूं। मासिक 8211 एक 8216 प्लान 8217 अवसर पास करने के लिए कभी नहीं। आरक्षण के बिना मेरी ट्रेडिंग योजना का पालन करना 8220 एसिंगल ऐप डबल हिट करने की योजना 8221, यह जानकर कि 8220 घंटे -8221 समय के साथ आ जाएगा। संगत वार्षिक 8211 रहें, जब मेरा डेटा मुझसे कहता है, तो मेरी ज़िम्मेदारी राशि में लगातार वृद्धि करने के लिए ऐसा करना उचित है। बाजार में रहने और लगातार शिक्षा के माध्यम से मेरे दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों के माध्यम से सीखना जारी रखने के लिए व्यापार के खर्चों को न्यूनतम रखने के लिए तेजी से बढ़ती इक्विटी वक्र देखने के लिए दीर्घकालिक 8211 जीवन के लिए व्यापार करने के लिए एकाधिक खातों के लिए 8211 एक दिन के माध्यम से आय के लिए व्यापार, एक स्विंग ट्रेडिंग के माध्यम से धन के लिए। यह मुझे अंततः एक सेवानिवृत्ति खाते का निर्माण करने की अनुमति देगा जहां मैं रोथ 401 के योजना के भीतर व्यापार कर सकता हूं। मेरा उद्देश्य क्या है: एक प्रवृत्ति-व्यापारी होने के नाते, मैं 1.5 से कम नहीं के कुल लाभ अनुपात के साथ, 50 जीत प्रतिशत से कम प्राप्त करना चाहता हूं। मैं कौन से मार्केट्स का व्यापार करेगा: मैं केवल इक्विटी मार्केट्स पर अभी ध्यान केंद्रित करूँगा, लेकिन जब भी मेरा समय अधिक व्यापार आवृत्ति के लिए अनुमति देता है, तो अन्य बाजार के अखाड़ों में सफलताओं की नकल लग जाएगी। मैं किस समय के फ़्रेमों का व्यापार करेगा: मेरे शुरुआती व्यापारिक चरण के दौरान दैनिक सेटअप (केवल)। मैं किस सेटअप करेगा: मैं निम्नलिखित दो 8220 ट्रेस 8221 की स्थापनाओं के लिए स्कैन करूँगा: 1) 20 एम के पास बैजिंग ब्रैकट, 2) माइनर सपोर्ट या 20ma पर पुलबैक व्यापारिक पुष्टि प्राप्त होने के बाद सभी ऑर्डर मूल्य पर सीमा के आदेश दिए जाएंगे। यदि मेरा पूर्ण शेयर लॉन्च नहीं किया गया था, तो मैं वर्तमान में प्रदर्शित बोली मूल्य पर शेष शेयरों को खरीदने के द्वारा तरलता जोड़ने की कोशिश करूंगा। मैं अपनी स्टॉप कहां रखूंगा: मेरा स्टॉप-लॉस की कीमत हमेशा प्रवेश से पहले तय की जाएगी, और चार्ट से I8217m व्यापार चार्ट पर तार्किक प्रमुख-पिवट स्थानों पर होगा। निकास लाभ (एंडर) ट्रेल-स्टॉप नियम: आधा लाभ समर्थन के एक पूर्व निर्धारित बिंदु के पास ले जाया जाएगा, जो कि 2: 1 इनामब्रिक अनुपात का प्रतिनिधित्व करना चाहिए। मौजूदा रुझान (प्रविष्टि चार्ट से) के अंत की पुष्टि के बाद अंतिम लाभ लिया जाएगा, जब तक कि अंतिम लक्ष्य पहले हासिल नहीं किया गया है। जोखिम प्रबंधन नियम: मेरा व्यापार जोखिम (1 आर) मौजूदा (दैनिक समायोजित) व्यापारिक पूंजी का 1 होगा मुझे किसी एक समय में जोखिम में 4R से अधिक नहीं होगा। पूर्व बाजार की गतिविधियों, या नियमित: ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म में लॉग इन करें। अल्पकालिक पूर्वाग्रह के लिए सूचकांक चार्ट की समीक्षा करें कमाई की रिपोर्ट की समीक्षा करने और नए व्यापार अवसरों के लिए व्यापार विचार स्कैनर में प्रवेश करने के लिए याहू फाइनेंस का उपयोग करें। संभावित ट्रेडों को लांग और शॉर्ट वॉच सूचियों में लोड करें प्रवेश बिंदुओं के पास अलर्ट सेट करें पोस्ट-मार्केट गतिविधियां, या दिनचर्या: अद्यतन टीजेएस जर्नल। बंद ट्रेडों के स्क्रीनशॉट और इसके संबंधित व्यापार जर्नल प्रविष्टि के लिए हाइपरलिंक लें। संभव अगले दिन कार्रवाई के लिए सभी खुले ट्रेडों की समीक्षा करें यह निर्धारित करने के लिए कि क्या योजना का पालन किया गया था (या नहीं) किसी भी बंद ट्रेडों की समीक्षा करें अगले दिन पूर्वाग्रह के लिए SPY और Q8217 के चार्ट को चिह्नित करें क्लीन-अप ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म मेरे व्यापारिक व्यवसाय के लिए मैं क्या उपकरण का उपयोग करेगा: फाल्कन ट्रेडिंग कंप्यूटर्स 8211 ट्रेडिंग कंप्यूटर सुपर ट्रेडर प्रो 8211 चार्टिंग प्लेटफार्म याहू फाइनेंस। व्यापार विचार 8211 स्कैनिंग सॉफ्टवेयर और अवसरों ट्रेडिंग जर्नल स्प्रैडशीट (टीजेएस) संभ्रांत। व्यापार रिकॉर्डिंग ट्रेकिंग जर्नल बंद करने के 5-8 दिनों के बाद प्रत्येक व्यापार के नोट्स और स्क्रीनशॉट की समीक्षा करें और सभी पूर्वाग्रहों और भावनाओं के बाद कम हो गया है। टीजेएस के जर्नल के अनुभागों में नोट लिखिए कि भविष्य में भविष्य में व्यापारिक निष्पादन, प्रबंधन और निकास कैसे सुधार हो सकते हैं। द्विपक्षीय साप्ताहिक, टीजेएस ट्रैकिंग शीट की जांच के लिए यह देखने के लिए कि क्या उप-श्रेणियां सकारात्मक उम्मीदों (आवृत्ति के साथ) तैयार कर रही हैं। अद्यतन जानकारी के अनुसार 8216 प्लान 8217 को संशोधित करें। व्यापारिक सलाहकारों के अपने चयनित समूह से एक महीने में एक नया व्यापारिक पुस्तक पढ़ें एक साल में दो सेमिनार सम्मेलन में भाग लें, जब मेरे चुने हुए व्यापारिक सलाहकारों ने शिक्षण या प्रसारण किया होगा। अनुशासन amp मानसिकता नोट: मैं (5) मौलिक सत्य amp 8220Trader8221 मानसिकता, लेखक मार्क डगलस से 82201 में तैरने का पालन करेंगे। 8220Anything8221 हो सकता है मैं don8217t पता करने की जरूरत है कि क्या पैसे बनाने के लिए आगे क्या होने जा रहा है किसी भी वेरिएबल के लिए जीत amp हानियों के बीच एक यादृच्छिक वितरण होता है जो किनारे को परिभाषित करता है एक एज एक चीज की एक अन्य संभावना के संकेत के मुकाबले ज्यादा कुछ नहीं है। बाजार में हर क्षण अद्वितीय है मेरा गोल्डन नियम (औरर) ट्रेडिंग कमांड्स: मुझे हर दिन अनुशासित किया जाएगा, और हर व्यापार में मैं अपना खुद का व्यापार 8220self8221, एक और 8217 की योजना कभी भी नहीं करेगा I मुझे छोटे नुकसान लेना पसंद है I मैं हमेशा बड़ा व्यापार करने का अधिकार कमाऊंगा। मैं व्यापार के आदी नहीं हूँ बस देखने के लिए कि क्या होता है मैं केवल उन उच्च इनाम सेटअपों को ही व्यापार करेगा जिनके पास उनके पक्ष में संभावनाएं हैं मैं एक ईंटलेट 8211 होगा, उसी प्रकार के ट्रेडों को बार-बार करना चाहिए। एक बार जब मुझे एक सेटअप मिल जाए, तो मैं एक बार व्यापार में संकोच नहीं करता, मैं विश्लेषण नहीं करता। मैं हमेशा एक विस्तृत व्यापारिक लॉगेजरनाल रखता हूं और जो कुछ मुझे बताता है उसके अनुसार वह काम करेगा। जो कुछ मैं करता हूं वह मेरे व्यवसाय की सफलता के लिए होगा। यह एक जीवित दस्तावेज है 8230 यह मेरे अनुभव में वृद्धि के रूप में बदल सकता है, (और) बाजारों में वृद्धि के बारे में मेरा ज्ञान उदाहरण देखने के लिए क्लिक करें gtgt Close - ट्रेडिंग योजना उदाहरण नमूना विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग योजना इस वीडियो में हम मुद्रा जोड़े के एक समूह के लिए एक नमूना विदेशी मुद्रा व्यापार योजना बनाने का तरीका दिखाने के लिए हम जेपीवाई (जापानी येन जोड़े) का उपयोग करेंगे। ये सिद्धांत एक सामान्य मुद्रा के साथ जोड़े के किसी भी समूह के लिए काम करते हैं। जेपीवाई जोड़े के लिए आप जेपीवाई जोड़े, एयूडीजेपीवाई एनजेडजेपीवाई, सीएडीजेपीवाई, यूआरजेपीई, आदि के लिए कई टाइम-फ़्रेम विश्लेषण का इस्तेमाल करते हुए चार्ट को ड्रिल करेंगे। सभी 7 JPY जोड़े कुल। इस उदाहरण में दीर्घावधि प्रवृत्तियों सभी इंगित कर रहे हैं, और एच 4 और डी 1 टाइम फ़्रेम रुझान में वापस पीछे हो रहे हैं, इसलिए चार्ट से पता चलता है कि जेपीवाई मजबूत है और जेपीवाई जोड़े ड्रॉप रहे हैं। इस दिन के लिए हमारी ट्रेडिंग योजनाएं JPY ताकत को दर्शाती हैं हमने व्यापारियों को नकारात्मक पक्ष को आंदोलन का पता लगाने के लिए श्रव्य अलर्ट सेट करने के लिए मूल्य अलर्ट पॉइंट के साथ विभिन्न जेपीवाई जोड़े के लिए बेची योजनाएं जारी कीं। जब एशियाई सत्र में चेतावनी प्रभावित हो जाती है तो JPY जोड़े एक विशेष रूप से बेच रहे हैं और हमारी मुद्रा चेतावनी प्रणाली भी बेचने को दिखाती है। यह विदेशी मुद्रा व्यापार करने का एक बहुत ही सुरक्षित तरीका है और इस विधि में कुल 28 जोड़ी के लिए मुद्रा जोड़े के किसी भी समूह के लिए काम करता है, जैसे USD जोड़े, सीएफ़एफ़ जोड़े, एनजेडीडी जोड़े, आदि। इस वीडियो में हम एक नमूने के रूप में JPY जोड़े का उपयोग करते हैं, फिर उसी प्रकार के तरीकों और तकनीकों को मुद्रा जोड़े के किसी भी समूह के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है। मार्क मैक डोनेल के बारे में मार्क मैक डोनल, विदेशी मुद्रा में चलने वाले के संस्थापक हैं, हम 28 मुद्रा के जोड़ों में जगह फॉरेक्स ट्रेडिंग योजनाओं और संकेत प्रदान करते हैं। आधुनिक योजना टेम्पलेट जुलाई 2005 में शामिल हुए स्थिति: सदस्य 1,037 पदों मैं मूल के माध्यम से फिर से चला गया और इसे मूल रूप से काट दिया प्रश्न amp उत्तर कथा 1 व्यक्ति है, इसलिए प्रश्न सीधे आपको निर्देशित किए जाते हैं - प्रभाव देखने के लिए उन्हें खुद से ज़ोर से पूछें। Ive ने वान थारस TYWTFF से सवाल बैंक जोड़ा और कुछ अध्याय शीर्षक को संशोधित किया। नमूना उत्तर टॉम बसो से हैं (मेरी पसंदीदा न्यू मार्केट विज़ार्ड) आप टिम के जवाबों से शैली में अंतर देखते हैं जो मेरी पसंद के लिए थोड़ा सा तुच्छ हैं, लेकिन उन्हें भी संशोधित करने में बहुत समय लगेगा अंत में 7 भरने के लिए परिशिष्ट हैं - वे फिलहाल बहुत बुनियादी हैं लेकिन आप उन्हें जो चाहें बना सकते हैं। मैं उन्हें टेम्पलेट के बाद के संस्करणों में फिर से काम करूंगा। पूरे दस्तावेज में इसे भरने से पहले 30 से अधिक पेज हैं। मुझे लगता होगा कि यह मेरे लिए 100 पृष्ठों तक बढ़ सकता है, जिसमें सभी चार्ट्स शामिल हैं, जिन्हें मैं परिशिष्ट में डालूंगा। मेरे पास भी एक टेन बैक-टेस्टिंग एनोटेशन है और इसके साथ ही आगे में आगे की जांच कर रहा हूं। तो इसका मतलब है कि यह शायद कम से कम मुझे कुछ और महीने ले जाएंगे, और संभवत: इम में किए जाने से पहले कई अन्य संशोधनों का पालन करेंगे। इसलिए इसे डेमोइंग और काम के साथ करना होगा। इसे लेने के लिए और अपने खुद के बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें अभी भी गलतियों, टाइपो इत्यादि को ठीक करने के लिए या शायद आप नये अनुभाग जोड़ सकते हैं या मौजूदा अनुभागों को संपादित कर सकते हैं किसी भी योगदान ने इस या एक नए धागे पर खुशी से स्वागत किया। Ive एक ओपन ऑफ़िस टेम्पलेट के रूप में सहेजा गया है, ताकि आप वर्ड संस्करण के साथ ऐसा कर सकें। अंत में मुझे लगता है कि टिम वॉन थारप का अनुयायी हो सकता है, जो कि अनुभागों और सवालों से देख रहे हैं। मुझे लगता है कि वह इस पुस्तकों में से कम से कम एक पढ़ता है। यह मेरे लिए बहुत बड़ा लाभ है क्योंकि मैंने अपने दस्तावेज़ के खिलाफ TYWTFF की जांच की है और बहुत सारे महत्वपूर्ण भागों को कवर किया गया है। (मुझे लगता है कि शब्द डॉक बुलेटिंग को बचाने पर खराब हो जाता है ताकि आपको खुद को ठीक करना पड़ सकता है।) मैं मूल के माध्यम से फिर से चला गया और मूल बातें सवाल amp उत्तर दिया। कथा 1 व्यक्ति है, इसलिए प्रश्न सीधे आपको निर्देशित किए जाते हैं - प्रभाव देखने के लिए उन्हें खुद से ज़ोर से पूछें। Ive ने वान थारस TYWTFF से सवाल बैंक जोड़ा और कुछ अध्याय शीर्षक को संशोधित किया। नमूना उत्तर टॉम बसो से हैं (मेरी पसंदीदा न्यू मार्केट विज़ार्ड) आप टिम के जवाबों से शैली में अंतर देखते हैं जो मेरी पसंद के लिए थोड़ा सा तुच्छ हैं, लेकिन उन्हें भी संशोधित करने में बहुत समय लगेगा अंत में 7 भरने के लिए परिशिष्ट हैं - वे फिलहाल बहुत बुनियादी हैं लेकिन आप उन्हें जो चाहें बना सकते हैं। मैं उन्हें टेम्पलेट के बाद के संस्करणों में फिर से काम करूंगा। पूरे दस्तावेज में इसे भरने से पहले 30 से अधिक पेज हैं। मुझे लगता होगा कि यह मेरे लिए 100 पृष्ठों तक बढ़ सकता है, जिसमें सभी चार्ट्स शामिल हैं, जिन्हें मैं परिशिष्ट में डालूंगा। मेरे पास भी एक टेन बैक-टेस्टिंग एनोटेशन है और इसके साथ ही आगे में आगे की जांच कर रहा हूं। तो इसका मतलब है कि यह शायद कम से कम मुझे कुछ और महीने ले जाएंगे, और संभवत: इम में किए जाने से पहले कई अन्य संशोधनों का पालन करेंगे। इसलिए इसे डेमोइंग और काम के साथ करना होगा। इसे लेने के लिए और अपने खुद के बनाने के लिए स्वतंत्र महसूस करें अभी भी गलतियों, टाइपो इत्यादि को ठीक करने के लिए या शायद आप नये अनुभाग जोड़ सकते हैं या मौजूदा अनुभागों को संपादित कर सकते हैं किसी भी योगदान ने इस या एक नए धागे पर खुशी से स्वागत किया। Ive एक ओपन ऑफ़िस टेम्पलेट के रूप में सहेजा गया है, ताकि आप वर्ड संस्करण के साथ ऐसा कर सकें। अंत में मुझे लगता है कि टिम वॉन थारप का अनुयायी हो सकता है, जो कि अनुभागों और सवालों से देख रहे हैं। मुझे लगता है कि वह इस पुस्तकों में से कम से कम एक पढ़ता है। यह मेरे लिए बहुत बड़ा लाभ है क्योंकि मैंने अपने दस्तावेज़ के खिलाफ TYWTFF की जांच की है और बहुत सारे महत्वपूर्ण भागों को कवर किया गया है। (मुझे पता है कि शब्द डॉक बुलेटिंग को बचाने पर खराब हो जाता है ताकि आपको खुद को ठीक करना पड़े।) धन्यवाद आइओ आशा है कि इस वर्ष के बाद के हिस्से में मेरा ख़िताब खत्म हो जाएगा। अब एक ट्रेडिंग प्लान क्या है? महाविद्यालय के माध्यम से, यहां 8217 के सलाह के एक टुकड़े को हमेशा याद रखना चाहिए दूसरे शब्दों में: Don8217t किसी और का पालन करें 8217s व्यापार सलाह अंधा कर रही है सिर्फ इसलिए कि किसी को अपनी विधि के साथ अच्छा कर रही हो सकता है, यह doesn8217t मतलब यह आपके लिए काम करेंगे। We8217re सभी जीवन में विभिन्न स्थितियों में है, और हम सभी के पास अलग-अलग बाज़ार विचार, विचार प्रक्रिया, जोखिम सहिष्णुता स्तर और बाजार अनुभव है। अपनी निजी फ़ॉरेक्स ट्रेडिंग योजना बनाएं और इसे अपडेट करें जैसा कि आप बाजार से सीखते हैं। एक ट्रेडिंग योजना का विकास करना और उसके साथ चिपके हुए व्यापार अनुशासन के दो मुख्य सामग्रियां हैं। लेकिन व्यापार अनुशासन पर्याप्त नहीं है 8217t यहां तक ​​कि ठोस व्यापार अनुशासन पर्याप्त नहीं है 8217t यह रॉक ठोस अनुशासन होना चाहिए हम दोहराते हैं: ठोस चट्टान प्लास्टिक ठोस अनुशासन जीता 8217t न ही तराजू और लाठी से बने अनुशासन होगा। हम don8217t थोड़ा piggies होना चाहता हूँ हम सफल व्यापारियों बनना चाहते हैं और रॉक ठोस व्यापार अनुशासन सफल व्यापारियों की सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है। एक व्यापार योजना यह निर्धारित करती है कि क्या किया जाना चाहिए, क्यों, कब, और कैसे। इसमें आपके व्यापारी व्यक्तित्व, निजी उम्मीदों, जोखिम प्रबंधन नियम शामिल हैं। और ट्रेडिंग सिस्टम (एस) इसके बाद के बाद, एक व्यापार योजना सीमित व्यापार गलतियों को मदद करेगी और आपके नुकसान को कम करेगी। सब के बाद, 8220 यदि आप योजना में विफल, तो आप पहले से ही विफल करने के लिए योजना बनाई 8217ve 8221 एक व्यापारिक योजना उस क्षण की गर्मी में किसी भी बुरे निर्णय को दूर करती है आपकी भावनाएं आपको तब उपभोग कर सकती हैं जब पैसा लाइन पर होता है, जिससे आप तर्कहीन निर्णय ले सकते हैं। आप don8217t ऐसा करना चाहते हैं इसे होने से रोकने का सबसे अच्छा तरीका कम से कम करना है (नोटिस हमने नहीं कहा था) हर संभावित बाजार कार्रवाई के लिए योजना बनाकर सोचते हैं सही विदेशी मुद्रा व्यापार की योजना के साथ, हर कार्रवाई की घोषणा की जाती है, जिससे आप किसी भी समय के गर्मी में डॉन 8217 पर किसी भी फैसले के फैसले कर सकते हैं। आप बस अपने व्यापार की योजना में छड़ी करते हैं ट्रेडिंग प्लान और ट्रेडिंग सिस्टम के बीच का अंतर इससे पहले कि हम जारी रहें, हमें एक ट्रेडिंग प्लान और एक ट्रेडिंग सिस्टम के बीच अंतर को जल्दी से अंतर करना होगा। एक ट्रेडिंग सिस्टम बताता है कि आप ट्रेडों में कैसे प्रवेश करेंगे और बाहर निकलेंगे। एक ट्रेडिंग सिस्टम आपकी व्यापार योजना का हिस्सा है, लेकिन यह सिर्फ एक महत्वपूर्ण हिस्से में से एक है। अर्थात् विश्लेषण, फांसी, जोखिम प्रबंधन आदि। चूंकि बाजार की स्थितियां हमेशा बदलती रहती हैं, इसलिए एक अच्छा व्यापारी आमतौर पर अपने या अपने व्यापारिक योजना में दो या अधिक व्यापारिक प्रणालियां पड़ेगा। ट्रेडिंग सिस्टम को पाठ में बाद में अधिक गहराई से कवर किया जाएगा, लेकिन हमने सोचा कि किसी भी भ्रम से बचने के लिए दो अपफ्रंट के बीच के अंतर को इंगित करना महत्वपूर्ण है। साइन इन करके और पूर्ण पाठ चिन्हांकित करके अपनी प्रगति को सुरक्षित रखें

No comments:

Post a Comment